Home कबड्डी खिलाड़ी 2019 के भारत में शीर्ष पांच प्रो कबड्डी खिलाड़ी

2019 के भारत में शीर्ष पांच प्रो कबड्डी खिलाड़ी

267
0
SHARE
2019 के भारत में शीर्ष पांच प्रो कबड्डी खिलाड़ी

2019 के भारत में शीर्ष पांच प्रो कबड्डी खिलाड़ी: जैसा कि आप सभी जानते हैं कि कबड्डी एक ऐसा खेल है जिसे आज की पीढ़ी इस खेल को खेलने के लिए उत्सुक थी और राष्ट्रीय स्तर पर यह सभी द्वारा समर्थित और प्रशंसित है। यह खेल कई देशों द्वारा अलग-अलग नामों से खेला जाता है और इस खेल को खेलने के अपने तरीके के लिए प्रसिद्ध है, और पूरे भारत में इसे इस खेल के नाम से जाना जाता है। आज मैं भारत के शीर्ष पांच प्रो कबड्डी के कुछ रोचक तथ्य, विचार साझा करने जा रहा हूं।

2019 के भारत में शीर्ष पांच प्रो कबड्डी खिलाड़ी

2019 के भारत में शीर्ष पांच प्रो कबड्डी खिलाड़ी

5. अनूप कुमार

वह यू मुंबा के स्टार रेडर हैं और भारतीय राष्ट्रीय पुरुष कबड्डी टीम के कप्तान भी हैं, जो प्रो कबड्डी लीग 1 में 155 रेड पॉइंट के साथ सबसे कुशल रेडर हैं। अनूप को टूर्नामेंट के एमवीपी के रूप में भी नामित किया गया था। जो चीज उन्हें अलग करती है वह है उनका शांत स्वभाव, लीडरशिप स्किल्स और उनका टैक्ट कैरेक्टर प्ले करने के लिए क्योंकि वह आपको प्रो कबड्डी लीग 2 में खिताब के लिए मुंबई ले जाते हैं।

4. मोहित छिल्लर

मोहित छिल्लर एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सुरेंद्र नाडा के साथ प्रो कबड्डी लीग में मुंबई स्थित फ्रैंचाइज़ी के साथ साझेदारी की। मोहित नई दिल्ली के पास निज़ामपुर का है, जो राकेश कुमार और मंजीत छिल्लर जैसे भारतीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए एक पोषक क्षेत्र रहा है। मोहित प्रो कबड्डी लीग सीज़न 2 में मुंबा के शीर्ष डिफेंडर हैं और सीज़न 3 प्रो कबड्डी लीग 4 में बुल्स के लिए अपने प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद करेंगे। मोहित छिल्लर ने 3 सत्रों में123123 अंक प्राप्त किए हैं। वह नीलामी में सबसे महंगे डिफेंडर हैं।

3. प्रदीप नरवाल (पटना पाइरेट्स)

प्रो कबड्डी के पांचवें संस्करण के लिए पटना पाइरेट्स के दो बार के गत विजेता प्रदीप नरवाल। नरवाल, जिन्होंने पटना पाइरेट्स में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 38 मैचों में, प्रदीप ने 190 सफल छापे, 263 अंक अर्जित किए। तीसरे और चौथे सीज़न की सफलता को दोहराने के लिए टीम उनके अनुभव और प्रदर्शन पर लगातार बनी हुई है।

2. संदीप नरवाल (तेलुगु टाइटन्स)

संदीप नरवाल प्रो कबड्डी लीग के दौरान शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं और अपनी ऑलराउंड क्षमताओं से सभी को गौरवान्वित किया है। उन्हें सबसे अधिक लेकिन बहुत कम खिलाड़ियों में से एक होने का गौरव प्राप्त है, जिन्होंने रक्षा और आक्रमण दोनों में 100 अंक हासिल किए हैं। वह इस सीज़न में तेलुगु टाइटन्स के मजबूत खिलाड़ी में से एक रहे हैं, और उन्होंने अपने अभूतपूर्व कौशल का उपयोग करके अपनी टीम को महत्वपूर्ण परिस्थितियों में मदद की है। इस सीज़न में संदीप ने इस सीज़न में 24 सफल टैकल पॉइंट बनाए और शीर्ष रक्षकों की सूची में 9 वें स्थान पर रहे।

1. मंजीत छिल्लर (पुनेरी पल्टन)

प्रो कबड्डी लीग में पुनेरी पलटन के कप्तान मंजीत छिल्लर यकीनन सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं। अनुभवी खिलाड़ी को शानदार सीजन तीन के बाद, पुणे ने सीजन 4 के लिए बरकरार रखा था। पहले वह बेंगलुरु बुल्स के लिए पहले दो सत्रों में खेले थे और पुरस्कार विजेता खिलाड़ी के साथ प्रसिद्ध थे और उन्होंने पहले दो सत्रों में बेंगलुरु बुल्स के लिए खेला था। उनके पास 170 प्रो छापे और 171 सफल प्रोबल्स उनके प्रो कबड्डी लीग करियर में उनके नाम हैं, जो खेल में उनके अभूतपूर्व कौशल को साबित करता है। वह इस सीज़न में भी शानदार फॉर्म में हैं और सामने से जीतकर अपनी टीम को कुछ कठिन मैच जीतने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। वह इस सीजन के सबसे अच्छे डिफेंडरों में से एक बन गए हैं, जिसमें 25 सफल टैकल हैं, जो उन्हें टॉप डिफेंडरों की सूची में आठवें स्थान पर रखता है।

इसलिए, ये शीर्ष पांच खिलाड़ी हैं प्रो कबड्डी लीग भारत का प्रतिनिधित्व करता है। कबड्डी खेलना आसान काम नहीं है लेकिन इन खिलाड़ियों ने इस खेल को खेलकर भारत को गौरवान्वित करने के लिए अपने प्रयास किए। कृपया अपने विचार बिंदुओं पर टिप्पणी करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here