Home कुंग फू स्कूल चीन में शीर्ष पांच कुंग फू स्कूल

चीन में शीर्ष पांच कुंग फू स्कूल

142
0
SHARE
चीन में शीर्ष पांच कुंग फू स्कूल

चीन में शीर्ष पांच कुंग फू स्कूल: चीन में शीर्ष पांच कुंग फू स्कूल: नमस्कार, आज हर कोई मैं चीन के शीर्ष पांच कुंग फू स्कूलों पर कुछ रोचक तथ्य साझा करने जा रहा हूं।

चीन में शीर्ष पांच कुंग फू स्कूल

चीन में शीर्ष पांच कुंग फू स्कूल

5. Beijing Shaolin Wushu School

बीजिंग शाओली वुशू स्कूल की स्थापना 1991 में, बीजिंग शाओली वुशु स्कूल प्राथमिक, जूनियर मिडिल और सीनियर उच्च-स्तरीय शिक्षा पर स्कूल ले जाने वाले नए ढंग के वुशु स्कूल का एक आधुनिक तरीका है जिसे जिम्मेदार शैक्षणिक संस्थान द्वारा अनुमोदित किया जाता है। स्कूल वुशु की कला को प्रदर्शित करने और सांस्कृतिक शिक्षा का मूल्यांकन करने का दर्शन रखता है। यह शिक्षा की गुणवत्ता की दिशा और चारित्रिक शिक्षा पर केंद्रित है।

बीजिंग शाओली वुशू स्कूल में वुशु की उत्कृष्ट कला का एक समूह है जो प्रसिद्ध वुशु कॉलेजों से स्नातक की उपाधि प्राप्त करता है और सैद्धांतिक और व्यावहारिक अनुभव रखता है। कई छात्रों ने स्नातक किया और प्रसिद्ध कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में दाखिला लिया। इस स्कूल ऑफ आर्ट ने समाज के लिए बड़ी संख्या में वुशु प्रतिभा की खेती की और वितरित किया।

बीजिंग शाओली वुशू स्कूल में क्लासरूम हैं जो पूरी तरह से आधुनिक बिजली के उपकरणों से सुसज्जित हैं और इसमें एक बड़े आकार का प्रशिक्षण हॉल और एक विशेष रेस्तरां है, जो सभी छात्रों को अध्ययन और जीवन के लिए एक आदर्श वातावरण प्रदान करता है।

तो, ये हैं चीन के टॉप फाइव कुंग फू स्कूल अधिक जानकारी के लिए कृपया अपने विचार बिंदुओं पर टिप्पणी करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।

4. Chenjiagou Martial Arts College

चेनजीगौ मार्शल आर्ट्स कॉलेज की स्थापना ग्रैंडमास्टर वांग शीआन द्वारा की गई थी, जो चेन शी ताईजी के 19 वें पीढ़ी के उत्तराधिकारी हैं और वे एक अंतर्राष्ट्रीय उन्नत स्तर के वुशु जज हैं। वह वर्तमान में अकादमी के निदेशक हैं। वांग झान जून गिनीज रिकॉर्ड धारक हैं और अकादमी के लिए अभिनय निर्देशक और मुख्य कोच के रूप में कार्य करते हैं। साथ में वे इस कला और नेतृत्व में अपने अनुभव के वर्षों के साथ-साथ उच्च प्रशिक्षित शिक्षकों और कोचों का एक समूह प्रदान करते हैं।

चेनजीगौ मार्शल आर्ट्स कॉलेज के निर्माण पर एक बहु-मिलियन डॉलर की परियोजना थी, जिसका अनुमान 8,000,000 RMB था। यह कक्षाओं और शिक्षण सुविधाओं, प्रशासनिक कार्यालयों, एक आधुनिक कैफेटेरिया, एक इनडोर मार्शल आर्ट प्रशिक्षण सुविधा, व्यायाम यार्ड, उन्नत भाषा अध्ययन केंद्र, चिकित्सा / नर्सिंग सुविधाओं, कपड़े धोने की सुविधा और खरीदारी सहित कला सुविधाओं के साथ 30 एकड़ का क्षेत्र शामिल है। केंद्र भी। यह अकादमी अपनी तरह का सबसे बड़ा है और यह एक सुखद वातावरण और उत्कृष्ट शिक्षकों के साथ इसके स्टाफ में स्थित है, जो इसे अकादमिक पाठ्यक्रम के अध्ययन के लिए एक उपयुक्त स्थान बनाता है।

पिछले एक साल में, चेनजियागौ मार्शल आर्ट्स कॉलेज ने कई उच्च-स्तरीय छात्रों को देने के लिए साबित किया है जो अब जापान, फ्रांस, स्पेन, द बीजिंग स्पोर्ट्स एकेडमी, द वुहान स्पोर्ट्स एकेडमी, द शंघाई स्पोर्ट्स एकेडमी और कई अन्य जगहों पर पढ़ा रहे हैं। चीन के शहर।

3. Siping City Shao Lin Martial Arts Academy

शिपिंग सिटी शाओलिन मार्शल आर्ट्स एकेडमी की शुरुआत 1995 में शी जिनकोकु द्वारा की गई थी, जो शाओ लिन मॉन्क के 32 वें शिष्य हैं। यह चीन के स्थानों पर स्थित एकमात्र मार्शल आर्ट स्कूल है जिसका नाम हीलोंगजियांग, जिलिन, लियाओनिंग प्रांत है जो विदेशियों के लिए रास्ता खोलता है। इसने अमेरिका, जर्मन, नॉर्वे, इटली, ग्रीस, दक्षिण अफ्रीका, डेनमार्क, अर्जेंटीना जैसे 50 से अधिक देशों के लगभग 2,000 विदेशियों को पढ़ाया है।

Siping City शाओलिन मार्शल आर्ट्स अकादमी एक सुंदर वातावरण के साथ अध्ययन करने के लिए एक खुली जगह है। एक इमारत जिसमें 500 से अधिक लोगों को समायोजित किया जा सकता है, जिसमें एक मीटर कैंटीन है, जिसमें 2,000 वर्ग मीटर का इंटीरियर हॉल है और जंगल में एक अभ्यास क्षेत्र है।

यह मार्शल आर्ट अकादमी हेनान शाओलिन मंदिर के अनुभवी कोचों को काम पर रखता है जो मार्शल आर्ट का क्षेत्र है और अन्य उत्कृष्ट कोच भी काम पर रखते हैं जिन्होंने कभी राष्ट्रीय खेलों में पदक जीते थे। इसी समय, इस मार्शल आर्ट ने विदेशों से अन्य मार्शल आर्ट संघों के साथ सहयोग किया और अमेरिका, हॉलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अन्य देशों में शाखाएं स्थापित कीं।

2. Longwu Kung Fu Center

Longwu कुंग फू केंद्र शंघाई में सबसे अच्छा और कभी ज्ञात और सबसे लोकप्रिय मार्शल आर्ट प्रशिक्षण केंद्र है। अधिक विशाल प्रशिक्षण क्षेत्रों से सुसज्जित, सुरक्षा मैट, लकड़ी के डमी और हथियारों की एक विस्तृत श्रृंखला का उपयोग किया गया है, यह सभी उम्र और मानकों के मार्शल आर्ट के छात्र के लिए एक आदर्श स्थान है।

यह केंद्र दक्षिण Maoming रोड पर शंघाई के केंद्र में स्थित है, शहर में काम करने वाले लोगों के लिए Longwu कुंग फू केंद्र आसानी से उपलब्ध है। कक्षाओं को अंग्रेजी और चीनी दोनों भाषाओं में पढ़ाया जाता है, और छात्र के उन्नत और प्रतिस्पर्धी स्तरों के माध्यम से सही शुरुआत से सभी स्तरों को पूरा करते हैं।

Longwu कुंग फू में सभी कक्षाएं प्रशिक्षकों द्वारा सिखाई जाती हैं जिन्हें उनकी विशेषज्ञता, व्यावसायिकता और शिक्षण कौशल द्वारा सावधानीपूर्वक चुना गया है। और निश्चित रूप से, उनके धैर्य, समर्पण और मार्शल आर्ट के प्यार के लिए विख्यात है, यही कारण है कि इन शिक्षकों की गुणवत्ता दुनिया भर के छात्रों को इस केंद्र में आने और प्रशिक्षित करने के लिए आकर्षित करती है।

1. Shaolin Tagou Wushu School

इस स्कूल का उद्घाटन वर्ष 1978 में किया गया था, शाओलिन टैगौ मार्शल आर्ट इंस्टीट्यूट एक ऐसा स्कूल है जो शोलिन कुंग फू के कला को विकसित करने के लिए समर्पित है। इस संस्था का लक्ष्य शाओलिन वुशू के पिट को प्रसारित करना है। और संस्थान द्वारा उल्लिखित पाठ्यक्रम गतिविधियाँ। संस्थान अब इस कला के दर्शन और मार्शल तकनीक से दुनिया को परिचित कराने पर प्रसिद्ध है जिसे विद्या से निकाला जाता है।

इस संस्थान को चीन में मीडिया के बहुत से सबसे बड़े, सबसे अधिक पेशेवर और प्रभावी शाओलिन कुंग फू संस्थान से सम्मानित किया गया है।

हाल ही में, यह संस्थान चीन का एकमात्र वुशु प्रशिक्षण संस्थान है, जो न केवल शिक्षा मंत्रालय द्वारा अधिकृत है, बल्कि हेनान प्रांतीय शैक्षिक आयोग द्वारा निर्देशित भी है, जो नियमित प्रशिक्षुओं के रूप में विदेशियों की तरह इस संस्था में दाखिला लेता है। यह अंतर्राष्ट्रीय शाओलिन कुंग फू प्रशिक्षु सेवा केंद्र खुद अपने अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षुओं को शैक्षिक सेवाएं और आवास सुविधाएं प्रदान करने के लिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here