Home ओलंपिक स्विमर्स भारत के शीर्ष 5 सर्वश्रेष्ठ ओलंपिक स्विमर्स

भारत के शीर्ष 5 सर्वश्रेष्ठ ओलंपिक स्विमर्स

भारत के शीर्ष 5 सर्वश्रेष्ठ ओलंपिक स्विमर्स: तैराकी 1896 के बाद से वर्तमान ओलंपिक के प्रत्येक और हर रिलीज में शामिल होने वाले मुख्य पाँच अनूठे खेलों में से एक है। एथलेटिक्स के बाद दूसरे सबसे बड़े अवसरों की पेशकश करते हुए, यह प्रत्येक में असंख्य बदलावों को देखता है। छोटे और लंबे अलगाव के पुरुष और महिला वर्गीकरणों का विरोध। तैराकी में प्रमुख महाशक्ति, संयुक्त राज्य अमेरिका दूसरे डाल के सामने मीलों हैं जहां तक ऑस्ट्रेलियाई स्वर्ण पदक हैं (यूएसए – 230, ऑस्ट्रेलिया – 57)। अप्रत्याशित रूप से, खेल में सर्वश्रेष्ठ नामों में से एक शेर का हिस्सा अमेरिकी हैं। अब तक का सबसे अच्छा ओलंपियन, अमेरिकी तैराक माइकल फेल्प्स ने चार विविध समर गेम्स में बाजी मारी है और रियो ओलंपिक 2016 में वापसी करने के लिए तैयार है, जो अपने आखिरी ओलंपिक जीत हासिल करना चाहते हैं।

भारत के शीर्ष 5 सर्वश्रेष्ठ ओलंपिक स्विमर्स

भारत के शीर्ष 5 सर्वश्रेष्ठ ओलंपिक स्विमर्स

5. रेहान पोंचा

रेहान जहाँगीर पोंचा (3 अगस्त 1986 को कल्पना) पांच बार के राष्ट्रीय चैंपियन भारतीय तैराक और अर्जुन पुरस्कार विजेता हैं, जिन्होंने बैकस्ट्रोक, तितली और व्यक्तिगत विभिन्न अवसरों में काफी अधिकार का प्रतिनिधित्व किया। वह इसी तरह कर्नाटक ओलंपिक संघ से एकलव्य पुरस्कार के लाभार्थी हैं। वह 5 बार का भारतीय तैराकी चैंपियन है, और तितली में 6 बार का रिकॉर्ड धारक है (दोनों 100 और 200 मीटर)। पोंचा ने इसी तरह से अपने दो रिकॉर्ड फ्री-फॉर्म और वैरायटी ट्रांसफर में 2009 में एशियन स्विमिंग चैंपियनशिप में Foshan, चीन में अपने पार्टनर संदीप सेजवाल, वीरधवल खाडे और आरोन डिसूजा के साथ सेट किए।

4. शिखा टंडन

शिखा टंडन (20 जनवरी, 1985 को कल्पना की गई) बैंगलोर, भारत की एक चैंपियन तैराक हैं। टंडन ने 146 राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं, और दुनिया भर में प्रतिद्वंद्विता में 36 सजावट, जिसमें पांच स्वर्ण पदक शामिल हैं। [1] वर्तमान में, वह USADA के विज्ञान समूह का एक व्यक्ति है, जो USADA की तार्किक गतिविधियों के आधार पर संपत्ति के संचालन, सुधार और रखरखाव के लिए दिन-प्रतिदिन के संचालन, सुधार और रखरखाव के लिए सहायता करता है।

3. साजन प्रकाश

साजन प्रकाश (14 सितंबर 1993 को कल्पना की गई) एक भारतीय तैराक है। उन्होंने केरल में 2015 के राष्ट्रीय खेलों में पुरुषों की फ़्रीस्टाइल, तितली और हैंड-ऑफ अवसरों में भाग लिया। उन्होंने 8 फरवरी 2015 को 6 स्वर्ण और 3 रजत पुरस्कार जीतकर इतिहास रचा और केरल के त्रिवेंद्रम में आयोजित भारतीय राष्ट्रीय खेलों के सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगी में बदल गए। इसके अलावा उन्होंने 200 मीटर बटरफ्लाई में 2016 रियो ओलंपिक में भारत से बात की। केरल राज्य के इडुक्की जिले के रहने वाले पवन प्रकाश भारतीय रेलवे, बैंगलोर के साथ काम कर रहे हैं।

उनकी माँ शांतिमोल एक पूर्व-भारतीय प्रतियोगी हैं और उन्होंने अपने देश के लिए कुछ सार्वभौमिक अवसरों पर बात की है। उन्होंने तमिलनाडु के नेवेली में अपनी तैराकी में भाग लिया। उन्होंने सेंट पॉल मैट्रिकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल, नेवेली, तमिलनाडु में अपनी ट्यूशनिंग की; उन्होंने सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी कर ली है और चिदंबरम के अन्नामलाई विश्वविद्यालय से एमसीए के बाद मांग की है

2. संदीप सेजवाल

संदीप सेजवाल (23 जनवरी 1989 को देवनागरी में परिकल्पित), एक भारतीय तैराक है। उन्होंने बीजिंग में 2010 एशियाई जूनियर्स में पुरुषों के 100 मीटर और 200 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक अवसरों में चुनौती दी, हालांकि दोनों घटनाओं में फाइनल हासिल करने के लिए उपेक्षित किया गया। [1] उन्होंने 2014 में 50 बार बोसोम स्ट्रोक में एशियाई मनोरंजन में कांस्य पुरस्कार जीता।

1. विधावाल खडबेस्ट ओलंपिक भारत के तैराक

विरधवाल विक्रम खाडे (कोल्हापुर, महाराष्ट्र, भारत में कल्पना की गई) एक भारतीय तैराक है। उन्होंने बीजिंग में 2008 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में पुरुषों के 50 मीटर, 100 मीटर और 200 मीटर फ्रीस्टाइल तैराकी के अवसरों में भाग लिया, अपनी अस्वाभाविक गर्मी को जीतने के दौरान 100 मीटर फ्रीस्टाइल में एक भारतीय राष्ट्रीय रिकॉर्ड स्थापित किया, फिर भी अपने में उन्मूलन दौर के लिए बिल को फिट करने की उपेक्षा की। अवसरों। उन्होंने 16 नवंबर 2010 को इतिहास रचा था जब उन्होंने 2010 के एशियाई संग्रह में 50 मीटर बटरफ्लाई वर्गीकरण में तैराकी में भारत के लिए 24 साल बाद एक पुरस्कार जीता था।

यहाँ, हम भारत के शीर्ष तैराकों में से अंतिम को समाप्त करते हैं, आशा करते हैं कि आपको यह लेख पढ़ने में मज़ा आया होगा, हम आपकी रुचि के आधार पर जल्द ही और अधिक लेखों के साथ वापस आ जाएंगे। बने रहें।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here